म्यूजिक मस्ती विद राज महाजन के सेट पर हुए कई बड़े खुलासे : 15 अगस्त के शुभ अवसर पर म्यूजिक मस्ती के सेट पर पहुंचकर किये कई बड़े खुलासे और ये खुलासे करने वाले थे बॉलीवुड के बहुचर्चित गायक लाभ जंजुआ ! जिन्होंने खोले अपने दिल के कई बड़े राज !

परिवार ने कहा काटो इसको काटो इसको - 'लाभ जंजुआ'


15 अगस्त के शुभ अवसर पर म्यूजिक मस्ती के सेट पर पहुंचकर किये कई बड़े खुलासे और ये खुलासे करने वाले थे बॉलीवुड के बहुचर्चित गायक लाभ जंजुआ ! जिन्होंने खोले अपने दिल के कई बड़े राज !



थम्ब्स अप करते शो के होस्ट राज महाजन और गायक लाभ जंजुआ
दिशा टीवी पर प्रसारित होने वाले म्यूजिक मस्ती विद राज महाजन के शो में इस बार गेस्ट बनकर आये “सोनी दे नखरे सोने लगदे (फिल्म-पार्टनर), लुट गया सरदार (फिल्म-हैट्रिक), मुंडया तों बचके रहीं (फिल्म-बूम), डांस पे चांस (फिल्म-रब ने बना दी जोड़ी), जी करदा (फिल्म-सिंग इस किंग), प्यार करके (फिल्म- प्यार के साइड इफेक्ट्स), बारी बरसी (फिल्म-बैंड बाजा बारात), लंदन ठुमकदा (फिल्म-Queen) से म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी धाक ज़माने वाले पंजाबी टशन वाले गायक लाभ जंजुआ!


म्यूजिक से भरी इस शाम का आगाज़ किया अपने गाने सोनी दे नखरे से..गाने की शुरुआत ही हुई थी कि, शो के होस्ट राज महाजन भी मस्ती में झुमने लगे ! वो लाभ के सुर से सुर मिलाते नज़र आये ! बातों और गानों में कब शाम गुज़र गयी इस बात का पता तब लगा, जब घड़ी ने टिक टिक करना शुरू कर दिया और इशारा किया कि, अब घर जाने का वक्त आ गाया है !


शो पर लाभ परत दर परत कई राज खोलते चले गए ! बकौल लाभ जंजुआ, "मेरे परिवार में सिर्फ मेरे दादाजी ही मुझे सपोर्ट करते थे और कमाल की बात ये है कि, मैंने उन्हीं से ही संगीत की शिक्षा भी पायी! बाकी मेरे पिताजी ने तो हमेशा से संगीत को बेकार ही बताया और मुझे हमेशा रोका ! इतना ही नहीं उनकी नाराज़गी का आलम ये रहा की उन्होंने मुझे अपनी जायदाद से ही बेदखल कर दिया और मुझसे अपने सरे रिश्ते ख्त्म कर दिए !" कहते हैं, माँ-बाप का साथ और आशीर्वाद अगर मिलता रहे तो हर मुश्किल को पार कर इंसान सफल हो ही जाता है ! आगे लाभ ये भी बताते हैं कि, "मैंने जब संगीत में कदम रखा तो उन्होंने हर तरफ से मुझे रोकना चाहा ! एक तरह से मेरे परिवार वाले मेरी जड़े ही काटने चाहते थे ! लेकिन दादाजी से ने हमेशा मुझे सिखाया और सहारा दिया ! आज मैं जो कुछ भी हूँ अपने दादाजी के आशीर्वाद और उनके ग्यान से हूँ, जो उन्होंने मुझे दिया ! "

फूलों से (लंदन  ठुमकदा) बॉलीवुड सिंगर  लाभ जंजुआ का  धन्यवाद करते 
मोक्ष म्यूजिक के वाईस प्रेसिडेंट अश्वनी राजपूत और ऑफिस स्टाफ 
इनकी बाते जानकर लगता है की अगर पक्का यकीन मन में हो तो कोई रोक नहीं सकता कुछ भी हासिल करने से ! शायद कड़ी मेहनत का ही नतीजा है जो आज लाभ इस मुकाम पर है ! आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि, इन्सान पैसे से या रुतबे से बड़ा नही होता ! बड़ा होता है तो अपनी सादगी से इतना कामयाब होने के बाद भी ज़मीन से जुड़ा होना बहुत ही कम लोगों में देखने को मिलता है ! और ये खासियत देखने को मिली लाभ जंजुआ में! बातचीत में कहीं से भी नहीं लगा कि, कोई स्टार सामने है, लगा जैसे कि कोई अपना है ! अपनी पारिवारिक ज़िन्दगी से लेकर करियर कि, हर बात करते दिखे ! घरवालों का सपोर्ट मिले बिना भी सिर्फ अपनी तरकशी आवाज़ और लगन के चलते आज हर घर में तुमके लागाये जाते हैं ! कैसे एक कल का खन्ना जैसे छोटे से शहर से ताल्लुक रखने वाला आज बॉलीवुड की लगभग हर फिल्म में अपने आवाज़ का जादू भिखेरता नज़र आता है ! रात काफी गहरा चुकी थी और साथ ही में घडी ने भी इशारा करना शुरू कर दिया था ! समय के हाथों मजबूर होकर म्यूजिक और मस्ती से भरी एक खूबसूरत शाम का अंत हुआ ! 


15 अगस्त का शुभ अवसर है इस वक्त पूरा देश देशभक्ति की लहर में सराबोर है यहाँ पर कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला ! होस्ट और गेस्ट दोनों ही अपने अपने नज़रिए से देश को देखते नज़र आये ! भारत देश हम सभी के लिए माँ के समान हैं इसकी रक्षा में हमे अपना सब कुछ लुटाना भी पड़े तो भी कोई गम नहीं ! इसके रक्षा और सेवा में हम हमेशा तैयार हैं! 

जिसे अपनी माँ से प्यार नहीं वो अच्छा बच्चा नहीं...
और जिसे अपनी मात्रभूमि का सत्कार नहीं वो सच्चा हिन्दुस्तानी नहीं...



No comments:

Post a Comment