‘वाकई में सपना पूरा होना अच्छा लगता हैं’- मिस चेतना

एक नए अंदाज़ में हाज़िर है ‘दमादम मस्त कलंदर’


नए ज़माने के नए अंदाज़ लिए दमादम मस्त कलंदर

‘दमा दम मस्त कलंदर अली दा पहला नंबर’, आपने पहले भी न जाने इस गाने को कितनी बार सुना होगा और अपने जेहन-ओ-दिमाग में रचा बसा लिया होगा ! लेकिन मोक्ष म्यूजिक कंपनी संगीत प्रेमियों के लिए लेकर आयी है एक नया तोहफा ! जी हाँ, दमादम मस्त कलंदर पेश-ए-ख़िदमत है उन सभी के लिए जो बेहतर और उम्दा सुनना चाहते हैं ! आपके लिए हाज़िर है मिस चेतना का गाया ‘दमादम मस्त कलंदर’ जिसमें उनका साथ दिया है बॉब रायम्स ने, जिन्होंने इसमें अपने स्पेशल रैप का तड़का लगा कर बना दिया इसे शानदार ! गौरतलब हो कि, पिछले कुछ महीनों से मोक्ष म्यूजिक द्वारा ‘रॉक स्टार की खोज’ की जा रही थी, जो ख्त्म हुई मिस चेतना और बॉब रायम्स पर ! अपने वादे के मुताबिक कंपनी (मोक्ष म्यूजिक) ने चुने हुए विजेताओं को लांच किया ‘दमादम मस्त कलंदर’ के ज़रिये ! ये दमादम मस्त कलंदर पिछले गाये सभी मस्त कलंदर से अलग हटकर होगा ! मिस चेतना की कमाल की गायिकी के साथ रैप का मसालेदार तड़का आपके क़दमों को थिरकने पर मजबूर कर देगा ! दोनों ही संगीत की दुनिया पर राज करना चाहते हैं लेकिन अपने अंदाज़ में ! हो भी क्यूँ न रॉक स्टार की खोज सीजन – 4 की विजेता जो ठहरे ! एक जहाँ, संगीत की विधाओं को बखूबी निभाती है तो वहीँ दूसरा, हर बात को बड़े ही मज़ेदार तरीके से ऑडियंस के सामने रखता है !

मिस चेतना
दमादम के ज़रिये संगीत के सुरीले सागर में गोता खाने वाले इन दोनों विजेताओं के साथ मौजूद थे संगीत निर्देशक राज महाजन ! मौका था ‘दमादम को लोगों के बीच पहुंचाने का यानि ‘रिलीज़’ का ! इस मौके पर अपनी मौजूदगी दर्ज करते नज़र आये एल्बम से जुड़े सभी लोग ! अपने पहले गाने को लेकर मिस चेतना कहती नज़र आई कि, ‘मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है मेरा पहला गाना रिलीज़ हो चुका है जो दुनिया के कोने-कोने में सुना जाएगा ! ऐसा लगता है की मेरे सरे सपने पुरे होने वाले हैं ! पहले रॉक स्टार की खोज को जीतना, फिर अपना पहला गाना रिकॉर्ड करना ! मनो कल ही की बात है, मैं ऑडिशन देने आई थी, काफी डरी हुई थी ! लेकिन आज, मैं हाज़िर हूँ लेकर दमादम मस्त कलंदर ! मैं अपना एक्सपीरियंस शेयर करना चाहती हूँ रिकॉर्डिंग को लेकर ! फर्स्ट डे जब मैं स्टूडियो में गई तो नर्वस थी ! लेकिन राज सर ने मुझे बहुत सपोर्ट किया और मैं अपना पहला गाना रिकॉर्ड कर पायी ! मैं उनका धन्यवाद करती हूँ उन्होंने मुझ पर भरोसा जताया ! साथ ही मोक्ष म्यूजिक को बधाई देती हूँ जिन्होंने ‘रॉक स्टार की खोज’ जैसा कदम उठाया जिसके वजह से टैलेंटेड लोगों को प्लेटफार्म मिलता है !’




रॉक स्टार की खोज के जनक और संगीत निर्देशक
 राज महाजन
'दमादम मस्त कलंदर' मोक्ष म्यूजिक की बहुप्रतीक्षित प्रस्तुति है, जो आज सबके सामने है ! जिसका संगीत निर्देशन किया है मशहूर संगीत निर्देशक राज महाजन ने ! रिलीज़ के मौके पर अपनी ख़ुशी का इज़हार करते राज महाजन ने कहा, कि इस बार मैं आपके लिए एक पारम्परिक गाना लाया हूँ, लेकिन उसका रूप-रंग बिल्कुल नया है ! मेरा ऐसा मानना है मिस चेतना की आवाज़ में आपको ये गाना बेहद पसंद आएगा और इसमें लगा बॉब का रैप का तड़का आपको नाचने से रोक नहीं पायेगा ! उम्मीद करता हूँ सभी को ये गाना पसंद आएगा ! ये तो बस आगाज़ भर है आगे भी आपको हमारे एक और विजेता की सुरीली आवाज़ सुनने को मिलेगी !


दमादम मस्त कलंदर में तड़का लगाने वाले रैप स्टार
 बॉब रायम्स
इस बारे में बॉब रायम्स क्या कहते हैं, ‘मुझे रैप करना अच्छा लगता है ! और इस गाने में जो रैप है वो मेरे दिल के बहुत करीब है या आप यूं समझ सकते हैं इसमें मैंने अपनी ज़िन्दगी की बातें लिखी हैं ! यकीनन आप इसे सुनने के बाद मेरी बात से इत्तेफ़ाक रखते नज़र आयेंगे ! और राज सर के लिए ये कहना चाहूँगा कि, अगर सर नहीं होते तो मैं भी नहीं होता ! ये बहुत अच्छा प्लेटफार्म है इसके ज़रिये हम जैसे नए लोगों को अपना हुनर दिखाने और दुनिया के सामने खुद को साबित करने का एक सुन्हेरा मौका मिलता है ! थैंक्यू सो मच सर, आपने 'रॉक स्टार की खोज' की !'  


उस कहावत पर गौर ज़रूर कीजिएगा कि, मंजिले और रास्ते कितने भी मुश्किल क्यूँ न हो, गर डगर मिली है तो पार तो जाना ही है ! इसी तरह से इन दोनों विजेताओं का दमादम मस्त कलंदर एक डगर की शुरुआत है, चलना अभी बाकी है ! काम तो सब करते हैं, लेकिन नया करने का ज़ज्बा किसी-किसी में होता है और नए की सोच को आगे ले जाता है MOXX MUSIC...अपना संगीत देश का संगीत !

1 comment: