Special Commissioner Deepak Mishra meets Raj-Ramesh to greet them in Moxx Music Studio

मैं यहां पर किसी बड़े आदमी की तरह नहीं बल्कि राज-रमेश का बड़ा भाई बनकर आया हूँ : दीपक मिश्रा

मोक्ष म्यूज़िक, नयी दिल्ली, 21 दिसंबर, 2014, रविवार ।

रविवार की सुबह-सुबह ठण्ड की फुहार देता मौसम और शकरपुर में रोज़मर्रा की तरह ज़िन्दगी शुरू हो चुकी थी। तभी करीब 11 बजे अचानक एक  सफ़ेद रंग की गाडी शकरपुर मैन मार्किट में आकर रूकती है और और गाडी में से स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपक मिश्रा बाहर निकलते हैं.। वहीँ पर, नयी संगीतकार जोड़ी 'राज-रमेश' के राज महाजन और रमेश मिश्रा भी आते हैं और सभी मिलकर आनन-फानन में मोक्ष म्यूज़िक के ऑफिस पहुँच जाते हैं।  

संगीतकार राज-रमेश के साथ कमिश्नर दीपक मिश्रा मौके पर काफी खुश दिखे। 
इस घटना ने सभी को चौंका दिया, वहाँ पर मौजूद लोगों के चेहरे पर प्रश्नचिन्ह बना हुआ था कि आखिर ऐसा क्या हो गया की कमिश्नर को खुद ही मोक्ष म्यूज़िक के ऑफिस में आना पड़ा। लेकिन बाद में मालूम हुआ कि मामला ही कुछ और है। मालूम करने पर ज्ञात हुआ की कमिश्नर दीपक मिश्रा मोक्ष म्यूज़िक के ऑफिस नयी संगीतकार जोड़ी को मुबारकबाद देने आये हुए थे। वहीँ पर मौजूद मोक्ष म्यूज़िक के वाईस प्रेजिडेंट अश्वनी राजपूत ने स्पेशल कमिश्नर को फूलोें का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। और उसके बाद सारा माहौल संगीतनुमा हो गया।  स्पे. कमिश्नर दीपक मिश्रा  ने राज-रमेश से काफी बातें की। बातों ही बातों में एक रोचक बात पता चली कि कमिश्नर साब भी संगीत के मुरीद हैं और एक समय में इनको भी वाद्य-यन्त्र बजाने में महारत हासिल थी। इनको संगीत का काफी अच्छा ज्ञान अभी भी  है।  वो तो डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी सँभालते-सँभालते और कानूून की रक्षा करते-करते कब संगीत पीछे छूट गया की पता ही नहीं चला। कमिश्नर दीपक मिश्रा का नाम बहादुरी, कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के लिए पुरे पुलिस डिपार्टमेंट में बहुत ही इज़्ज़त के साथ लिया जाता है और इनके नाम की मिसाले दी जाती हैं। संगीत के प्रति उनका प्रेम बहुत ही सराहनीय है।  

 मोक्ष म्यूज़िक कंपनी की टीम के साथ स्पे. कमिश्नर दीपक मिश्रा और राज-रमेश 
दीपक मिश्रा ने राज-रमेश के साथ स्टूडियो में बैठकर इनके बनाये हुए गानो को सुना और दोनों को आशीर्वाद दिया और इनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना की। कमिशनर साब ने कहा, "मैं यहां पर किसी बड़े आदमी की तरह नहीं बल्कि राज-रमेश का बड़ा भाई बनकर आया हूँ और इनका गार्डियन बनकर आया हूँ। मैं इनको आशीर्वाद ही दे सकता हूँ। संगीत में इनका प्रयास सराहनीय है।  ये लोग संगीत में इतना आगे जाएँ की मुझे भी गौरव हो कि इनके प्रयास में मैं भी इनके साथ था।" संगीत के माहौल में आकर कमिश्नर साब कितने खुश थे इसका अंदाजा उनके चेहरे की मुस्कान देखकर लगाया जा सकता था।  

संगीतकार रमेश मिश्रा ने कहा, "अपने बड़े भाई से आशीर्वाद पाकर मैं बहुत खुश हूँ और मुझे लगता है की साल 2015 में हम संगीत की दुनिया में अपनी कोशिशों से एक अच्छी जगह बना लेंगे।  हमें देश-विदेश से सोशल मीडिया और फ़ोन के माध्यम से बहुत शुभकामनाएं और बधाइयां मिल रही हैं। मैं राज महाजन के साथ काम करके बहुत ही खुश हूँ। हम लोग और भी नया-नया म्यूज़िक बनाते रहेंगे।"

राज-रमेश के गानो को सुनते हुए स्पे. कमिश्नर दीपक मिश्रा 
राज महाजन ने कमिश्नर दीपक मिश्रा के साथ वर्तमान संगीत के वितरण के बारे में चर्चा की और उनको मोक्ष म्यूज़िक की कार्यशैली के बारे में समझाया। राज ने संगीत डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन के बारे में भी समझाया। राज ने बताया कि समय के साथ-साथ म्यूज़िक की मार्केटिंग के तरीकों में भी बदलाव आया है। राज महाजन भी अपने 'भैया' (स्पे. कमिश्नर दीपक मिश्रा) से आशीर्वाद पाकर बहुत ही उत्साहित दिखे। राज महाजन ने कहा,  "मैं रमेश जी को अपने जोड़ीदार के साथ-साथ अपने बड़े भाई के रूप में भी देखता हूँ।"  

इसके बाद  मोक्ष म्यूज़िक के वाईस-प्रेजिडेंट अश्वनी राजपूत ने कमिश्नर दीपक मिश्रा को मोक्ष स्टूडियो दिखाया और अपनी कंपनी कार्यशैली के बारे में समझाया।  इस मौके पर मौजूद कंपनी की क्रिएटिव हेड मेघा वर्मा और अन्य सदस्य कमिश्नर साब से मिले और शुभकामनाओ का आदान-प्रदान किया। 

राज-रमेश को कमिश्नर दीपक मिश्रा ने अपने अनुजों को  
कई बार गले लगाकर शुभकामनाएं दी। 
कमिश्नर दीपक मिश्रा और राज-रमेश ने चाय की चुस्कियों पर भी काफी सारी बातें शेयर की जिसमे उन्होंने भोजपुरी संगीत के उत्थान के लिए विचार-विमर्श किया। राज-रमेश के बनाये हुए कुछ भोजपुरी गानों को मिश्रा जी ने सुना और जमकर तारीफ़ की। इस दौरान कमिश्नर दीपक मिश्रा ने अपने 'अनुजों' राज-रमेश को कई बार गले लगाया और आशीर्वाद दिया।  मोक्ष म्यूज़िक फेम गायक सोनू मोरवाल और अरुण उपाध्याय को भी कमिश्नर साब ने आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं। 

और, इस तरह रविवार का माहौल मोक्ष म्यूज़िक कुछ अलग सा हो गया था।  कंपनी के टीम मेंबर अपने बीच इतनी बड़ी शख्सियत को पाकर बहुत खुश दिखे।  किशोर सिन्हा, राहुल पंडिता , अनिमेश चौरसिया, हेमंत कुमार, मनीष सेंगर, कैलाश पाण्डेय, दीपक सिंह, तरुण उपाध्याय, चित्रांगदा आदि ने भी कमिश्नर दीपक मिश्रा को शुभकामनाएं दी।


8 comments:

  1. Realy this is a memorable day ...........

    ReplyDelete
  2. A worthy Sunday morning, felt blessed after meeting such a great personality Special Commissioner Mr. Deepak Mishra. His appreciation will motivate whole team to work much harder.

    ReplyDelete
  3. It's was great time for us ...i really want to say thanks to Commissioner Mr. Deepak Mishra. And the credit goes to Mr. Raj Mahajan & Mr. Ramesh Mishra for this memorable moments..

    ReplyDelete
  4. Its was a cheerful experience to have re-know personalty.

    ReplyDelete
  5. Wonderful experience with legends , specially music of raj-ramesh has created a new high in music world . congrats and good future ahead !!!

    ReplyDelete
  6. D presence of such a g8 iconic personality between us with 2 other dynamic personality really mk us feel good. :)

    ReplyDelete
  7. Realy this is a memorable day ........... i miss it :)

    ReplyDelete
  8. एक ऐसी शख़्सियत जिसके आने से झूम उठा मोक्ष् म्यूजिक !!!!
    दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर दीपक मिश्रा जी को अपने बीच पाकर मै बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हूँ !!!! ये ऐसा था मानो जैसे किसी सपने का सच हो जाना !

    ReplyDelete