राज महाजन को मिला एक और सम्मान, हीरों को तराशते-तराशते बने खुद “हीरा”. जादूगर तुलसी को दिया अपने हाथों से सम्मान.

जो होता है टैलेंट का कद्रदान, उसे ही मिलता है सम्मान

अपनी उपलब्धियों के लिए आयोजकों द्वारा सम्मानित होते राज महाजन 
उपरोक्त कथन को सार्थक किया है, राज महाजन ने. ये नाम किसी पहचान या परिचय का मोहताज़ नहीं. कुछ काम और नाम अपने आप ही बोलते हैं. एक कलाकार ही दुसरे कलाकार को समझ सकता है, उसकी कला की इज्ज़त कर, उसे तराशकर निखारकर चमकाता है. ऐसे शख्स को कहते हैं जौहरी. राज महाजन एक ऐसे हैं जौहरी का नाम है. जो उन लोगों के साथ क़दम से क़दम मिलाकर चलता है, जो कुछ कर गुजरने को लालायित रहते हैं. जो ख़ुद को तरक्की के मुक़ाम पर देखना चाहते हैं. जिनका सपना समूचे आकाश को अपना बनाने का होता है.

x
राज ने ऐसे कई कलाकारों को उनकी मंजिल की तरफ़ अग्रसर किया है. सौरभ टंडन, मेघा, लव सोइन, अनुज सक्सेना, मोहित नामदेव, साजिद खान, हितेश खन्ना, विपिन चौधरी, करिश्मा भदौरिया जैसे ये कई एक्टर हैं जो कभी आँखों में कैमरे के आगे आने का सपना लिए फिरते थे. आज वो कह सकते हैं कि हम भी कलाकार हैं.  इतना ही नहीं इसके साथ-साथ मिस चेतना, डायमंड, बॉब राय्म्स, विशाल घाघट, प्रवेश सिसोदिया, के.डी.ड्यूड, अरुण उपाध्याय, अनुज सक्सेना जैसे कई नए टैलेंट को ढूंढकर उन्हें इस काबिल बनाया, जिससे आज वह इस दुनिया के सामने चमक सकें. कलाकार को खोजने से लेकर उसे सिखाने-बनाने तक का सारा दारोमदार अपने ऊपर लिए राज महाजन न जाने कितने ही लोगों के godfather के रूप में सहारा बन चुके हैं. खुद से पहले किसी और को आगे रखना राज महाजन के स्वाभाव में है.

आयोजकों से  भेंट करते हुए राज महाजन 
उनके इस ज़ज्बे को हाल ही में सम्मानित किया गया. जी-गोट मीडिया अचीवमेंट ने उनके अब तक के योगदान को देखते हुए उन्हें इस अवार्ड से नवाज़ा. ग्लोबल नेचर फिल्म फेस्टिवल की तरफ से हंसराज सभागार में हुए इस अवार्ड फंक्शन में कई सम्मानित व्यक्तियों की मौजूदगी में राज महाजन को जी-गोट मीडिया अचीवमेंट अवार्ड दिया गया. यह अवार्ड उन्हें ज़ी-गोट के चेयरमैन अख्तर खान द्वारा दिया गया. इतनी कम उम्र और दृढ संकल्प के बल पर आज राज इस मुकाम पर है जहाँ सभी पहुँचने का अरमां रखते हैं.


साथ ही, प्रसिद्ध जादूगर तुलसी जोकि टीवी पर भी अपना जौहर दिखाते रहते हैं, को राज महाजन ने अपने हाथों से संस्था की तरफ से अवार्ड दिया और शुभकामनायें दी. इसके अलावा इस समारोह में एंकर संतोष टंडन, 7 आतंकवादियों को मारकर 200 लोगों को सुरक्षित बचाने वाले मलकीत सिंह, कर्नल मल्होत्रा, शायर नावेद, विकास कौशिक और फिल्म निर्माता तरुण माथुर को भी सम्मानित किया गया.


जादूगर तुलसी को अवार्ड देते हुए राज महाजन 
 क़दम-दर-क़दम उपलब्धियों को हासिल करने वाले राज इस मौके पर मीडिया से अपनी ख़ुशी इस तरह ज़ाहिर करते हुए नज़र आये. बकौल राज, “आज मैं खुश हूँ इसलिए नहीं कि मुझे यह अवार्ड दिया गया. बल्कि इसलिए कि, कोई है जो कलाकरों की कला को सम्मान देता है. एक वक्त था जब लोगों का संघर्ष अंतहीन होता था लेकिन कामयाबी की कोई उम्मीद नहीं होती थी. लेकिन आज लगता है संघर्ष सही क्षेत्र में हो रहा है. टैलेंट को सही प्लेटफार्म मिल रहा है कलाकारों का टैलेंट अब बर्बाद नहीं हो रहा है. मैं यह देखकर बहुत खुश हूँ.”



“इतनी कामयाबी और शोहरत के बाद भी राज के क़दम ज़मीन पर हैं. यह निशानी है बेमिसाल शख्सियत की”. अच्छा लगता है ऐसा देखकर की आज राज जी जैसे लोग भी हैं, जो लोगों के लिए इतना कुछ कर रहे हैं. जहाँ सभी एक दुसरे की टांग पकड़कर धकेलने में लगे रहते हैं. वहीँ राज जी जैसे लोगों का होना कुछ राहत देता है ! और हमें ऐसे लोगों को सम्मानित करके ख़ुशी मिलती है ! ऐसा कहना था, ज़ी–गोट के चेयरमैन अख्तरखान का !

मीडिया से मुखातिब होते राज महाजन 
राज महाजन और मोक्ष म्यूजिक मिलकर एक ऐसा संगीतमय समाज बनाना चाहते हैं जहाँ सिर्फ कलाकारों की पूजा की जाएगी, जहाँ उनकी मेहनत को एक सही दिशा दी जाएगी और कलाकार कोई भी हो सकता है ! कला की कोई उम्र नहीं होती ! इसी सन्दर्भ में गौर करते हैं, मोक्ष म्यूजिक के प्रसिद्ध गाने 'Yaara Ve' का कवर गाकर डॉ. हरी ओम सिंह (जो कि एक आई.ए.एस अधिकारी) ने काफी प्रसिद्धि पायी है. एक प्रशासनिक अधिकारी का संगीत के प्रति इस तरह का लगाव सराहनीय है. अब इनका कवर सांग "Socha Na Tha Zindagi" बहुत जल्द मार्किट में आने वाला है. उम्मीद की जा रही है, जितना प्यार 'यारा वे' को मिला उससे कई गुना इसे मिलेगा. 'सोचा न था ज़िन्दगी' ओरिजनली मोक्ष म्यूजिक के स्टार सिंगर डायमंड ने गाया है. जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है.

राज महाजन को उनकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत शुभकामनाये. आज राज के इस प्रतिबिम्ब को देखकर ये कहावत जीवंत प्रतीत होती है "जिस पेड़ पर जितने अधिक फल होंगे वो उतना ही झुकाव लिए होता है".

नीचे देख सकते इसी प्रोग्राम की कुछ और झलकियाँ :



















5 comments:

  1. मुबारक हो राज सर !!!! आपने मुझे और सुरु को इस अवार्ड फंक्शन का हिस्सा बनाया, इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद !!!!!

    ReplyDelete
  2. Congratulations sir..we love u

    ReplyDelete
  3. Congratulations sir..we love u

    ReplyDelete
  4. Congratulations।।।।।

    ReplyDelete
  5. Congratulations।।।।।

    ReplyDelete