समाज को एक सन्देश देता राज महाजन का “दूरी है यह कैसी”, फैशन शो के विजेताओं को दिया प्लेटफार्म

एजुटेंमेंट से भरा हुआ है "दूरी है यह कैसी"

हमेशा कुछ नया करने की जुगत में इस बार राज महाजन लेकर आये हैं दूरी है यह कैसीजिसमे होंगे ऑडियंस को इंटरटेन करने के सभी ज़रूरी फैक्टर्स. एक रिश्ते में आने वाले हर उतार-चढ़ाव को बहुत ही शानदार तरीके से दर्शाया है...वह भी एक सोशल मेसेज के ज़रिये यानि इंटरटेनमेंट भी और एजुकेशन भी.

"दूरी है यह कैसी" गाने से लिया गया एक दृश्य
यह कहना गलत नहीं होगा, इस बार राज के दिमाग से निकला एक ऐसा कांसेप्ट जो होगा एजुटेंमेंट से भरा हुआ. सिंगर अरुण उपाध्याय गाये इस गाने में एक ऐसी बुराई के दुष्प्रभाव को दिखाया है जिससे आज समाज का हर वर्ग प्रभावित है और दिन-प्रतिदिन तेजी से उसी के गर्त में जाता जा रहा है. आज इस मशीनी युग में इंसान तनाव के चलते कोई ऐसा रास्ता खोजता है जहाँ उसे राहत मिल सके. और इसी राहत को ढूँढ़ते पहुँच जाता है नशे के गर्त में. नशा किसी भी चीज़ का हो अंत बुराई पर ही होता है. शराब, सिगरट, ड्रग्स सबकी कीमत जिन्दगी को ही चुकानी पड़ती है.

बस ऐसे ही एक रिश्ते की कहानी खुद में समेटे हाज़िर है आप सबके लिए दूरी है यह कैसी. गौरतलब हो, इसका ऑडियो पहले ही मार्किट में काफी पसंद किया जा चूका है.अब इसका विडियो भी लगभग रिलीज़ के लिए तैयार है. इस म्यूजिक विडियो के माध्यम यही दिखाने की एक छोटी सी कोशिश की गयी है किस तरह से एक सिगरट ने प्यार भरे रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर जिंदगी को भी फ़ना कर दिया.

कपल के बीच की नोंक-झोंक दर्शाता एक दृश्य
एक डीप कांसेप्ट को फोकस करते इस गाने में अपनी कालाकारी दिखाई है उमर अली और अजिता झा ने. गौर करने वाली बात यह है कि, इन दोनों (कलाकारों उमर अली और अजिता झा) को राज महाजन (एम.डी.-मोक्ष म्यूजिक) ने एक फैशन शो में से चुना है, जिसमें ये दोनों विजेता थे. न्यू कमर्स के लिए गॉडफ़ादर बन चुके राज अपने हर नए प्रोजेक्ट में उन टैलेंटेड लोगों को मौका देते हैं, जिनके लिए कोई प्लेटफार्म नहीं होता वहां मोक्ष म्यूजिक होता है. सिर्फ इतना ही नहीं न्यू कमर्स को प्लात्फ्रोम देने के साथ साथ मोक्ष म्यूजिक टैलेंट को ग्रूम भी करता है. किसी भी गाने पर काम करने के लिए सबसे पहले उसके कांसेप्ट पर डीप स्टडी की जाती है. इसके बाद एक बेहतर स्क्रीनप्ले, कहानी, लोकेशन, मेकअप के माध्यम से गाने को ऑडियंस तक पहुंचाया जाता है. इसमें जान डालने का काम करते हैं विडियो निर्देशक, कैमरामैन के साथ एक्टर्स. इन सभी की मेहनत और लगन का नतीजा होता है एक उम्दा और बेहतरीन गाना. 

गाने के लिए पोज़ देते एक्टर उमर अली और अजिता झा
पहली बार गाने में लीड कर रहे उमर अली का कहना है, पहला मौका सभी को याद रहता है और ख़ास होता है. मेरे लिए भी बहुत अहम है ये गाना. फर्स्ट टाइम मैं किसी विडियो सोंग में मेन लीड में नज़र आऊंगा और दूसरा मॉडलिंग से हटकर मैंने कुछ नया किया, जिसका पूरा क्रेडिट राज सर और मोक्ष म्यूजिक को जाता है. इस गाने में मुझे और उमर को अपना टैलेंट सही मायनों में दिखाने का मौका मिला, इतेफाक की बात है मेरा भी यह पहला गाना है जो बहुत जल्द रिलीज़ होने वाला है. उम्मीद करती हूँ ऑडियो की तरह इसके विडियो को भी उतना ही प्यार मिलेगा और राज सर के बारे में यही कहूँगी जो इन्होने कहा वो पूरा भी किया. थैंकयू राज सर. अपनी ख़ुशी का इज़हार कुछ इस तरह से किया अजिता झा ने.




एक बेहतरीन संगीतकार और टैलेंट प्रमोटर राज महाजन
अगले हफ़्ते दर्शकों के बीच आने को तैयार इस गाने के बारे में खुद राज महाजन कहते हैं, इस बार का कांसेप्ट सबसे अलग है. मैंने सोचा लव सोंग्स हमेशा बनते रहते हैं, कुछ ऐसा भी होना चाहिए जो सामाजिक रूप से लोगों तक अपनी बात रख सके और मुझे पूरी उम्मीद है मैं अपनी इस कोशिश में कामयाब हो जाऊँगा. कभी-कभी कुछ ऐसा भी होना चाहिए जो लोगों के सीधा दिल तक पहुंचे. “दूरी है यह कैसी” में एक ऐसी ही कोशिश है समाज के वर्ग को जगाने की, जो भ्रमित हो गया है. यह कहानी आपके दिल को छुएगी ऐसा मेरा मानना है. मोक्ष म्यूजिक के बने इस गाने में वो सभी तत्व मौजूद है जो एक गाने को ऑडियंस के दिलो-दिमाग पर दर्शाने के लिए काफी है. क्या कुछ छुपा है मोक्ष म्यूजिक की इन दूरियों में इसका खुलासा रिलीज़ के बाद ही हो पायेगा. बस कुछ ही दिनों में आपके पास होंगी "दूरियां हैं यह कैसी".







नीचे गौर फरमाएं इन्हीं दूरियों की कुछ झलक पास से : 








 इस खूबसूरत गाने को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए तरीके को अपनाएँ : 




itunes पर download करने के लिए :
https://itunes.apple.com/us/album/id981852996


Saavn पर सुनने के लिए :


Gaana पर सुनने के लिए :


SoundCloud पर download करने के लिए :


Hungama पर download करने के लिए :
http://www.hungama.com/#/music/album-doorie-hai-yeh-kaisi-songs/5901120


Gaana24.com पर सुनने के लिए :
http://gaana24.com/Hindi/Album/Doorie-Hai-Yeh-Kaisi





No comments:

Post a Comment