सचिन देव मिक्का उर्फ़ SDM, मोक्ष म्यूजिक का नया रॉकस्टार

रॉकस्टार की खोज ने ढूँढ लिया अपना रॉकस्टार परफ़ॉर्मर

हर काम को करने के पीछे कोई घटना या फिर कोई व्यक्ति विशेष प्रेरणा बनकर सामने आते हैं या फिर कभी-कभार हम खुद के लिए खुद प्रेरणा बन जाते हैं. मनुष्य की प्रवृति ही ऐसी होती है, जब तक उसे कोई मार्ग दिखाए वह उस तरफ़ ध्यान नहीं देता. जो मनुष्य अपनी प्रेरणा के मार्ग पर चलने का संकल्प करता है और निकट भविष्य में कुछ बनकर दिखाता है सही मायनों में वही काबिल इंसान है और अगर वह कालाकार हो तो क्या कहने. 

सचिन देव मिका  (SDM) रॉक स्टार की खोज सीजन 2 के विजेता
मिलिए एक ऐसे ही कालाकार से, सचिन देव मिक्का उर्फ़ SDM से”. इन्हें तराशने वाली है मोक्ष म्यूजिक कंपनी. मोक्ष म्यूजिक के कांटेस्ट रॉकस्टार की खोज केविनर हैं. अच्छे संगीत को अपना एकमात्र ध्येय मानकर संगीत जगत को कई बेमिसाल नग्में देने वाली मोक्ष म्यूजिक कंपनी लेकर आई है धमाकेदार परफ़ॉर्मर सचिन देव मिक्का उर्फ़ SDM. इनकी ख़ासियत इनके नाम में ही छुपी है. जी हाँ, सिर्फ नाम से ही नहीं, सचिन बॉलीवुड के सुपरस्टार सिंगर मिक्का सिंह के जैसी आवाज़ के मालिक भी हैं

मिक्का पाजी को अपना गुरु मानने वाले सचिन कहते हैं, बचपन से मैं मिक्का पाजी को सुनता-देखता आया हूँ ! उनके गाने का स्टाइल सभी सिंगर्स से अलग है और कमाल की बात तो यह है, किस्मत ने मुझे कई बार मौका दिया है उनके साथ स्टेज शेयर करने का. अब तक की अपनी ज़िन्दगी पर नज़र डालूँ तो मेरी ज़िन्दगी में दो ही बेहतरीन घटनाएं हुई हैं. पहला मिक्का पाजी के साथ गाना और दूसरा मोक्ष म्यूजिक का रॉकस्टार की खोज जीतना. कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद से ही मुझे लगा मेरी लाइफ बदलने लगी है. सबसे पहले मेरा प्रोफेशनल फोटोशूट हुआ. आजतक बस मोबाइल का कैमरा ही देखा था फोटो खींचते हुए. मेरा एक्सपीरिएंस बहुत अच्छा रहा. अलग-अलग dress और accessories के साथ फ़ोटोज़ क्लिक कराना, फोटोशूट के बाद अभी हाल फ़िलहाल में मेरा एक गाना भी रिलीज़ हुआ है. सही पकड़े हैंबहुत ही बेहतरीन और मजेदार ट्रैक है. एक सिंगर के लिए सबसे जरुरी होता है कमाल की धुन का मिलना जिसे वो गा सके. मोक्ष म्यूजिक के साथ जुड़कर मुझे ऐसा ही लगता है जो ढूँढ रहा था वो मिल गया. मोक्ष म्यूजिक के रूप में



बचपन से ही संगीत में इंटरेस्ट रखने वाले और अपने फेंस में Jr. Mika के नाम से मशहूर सचिन बहुत जल्द अपने नए गाने दमादम मस्त कलंदर के साथ मार्किट में धूम मचाने की तैयारी में जुटे हैं. मार्किट में पहले भी कई दमादम मस्त कलंदर है जो काफी हिट भी रहे हैं लेकिन इस गाने की ख़ास बात है ये बाकी सभी दमादम से एकदम अलग हटकर होगा. इसे गाने में एक ख़ास तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया है. जिसका असर बहुत जल्द ऑडियंस देख पायेंगे. इसके बाद इनके और भी कई बेहतरीन ट्रैक्स Akkar Bakkar Bambe Bo, Party On The Rocks, Nazrana पाइप लाइन में हैं जिनसे मार्किट का हिलना लाज़मी है.



मोक्ष म्यूजिक कंपनी म्यूजिक वर्ल्ड में पहली ऐसी कंपनी है, जो अपने आर्टिस्ट को पहले ढूँढती है, उसे तराशती है, फिर उसे संगीत के मंच पर उतारती है एक रॉक स्टार की तरह. इस बारे में सचिन कहते हैं जब मैंने इस तरह के सिंगिंग कांटेस्ट के बारे में सुना तो यकीन नहीं हुआ, क्यूंकि कांटेस्ट तो हर जगह होते हैं. कंटेसटेंट आते हैं जीतते है और प्राइज मनी लेकर चले जाते हैं. उसके बाद क्या? लेकिन यहाँ ऐसा नहीं कांटेस्ट जीतने के बाद तो असली ज़िन्दगी शुरू होती है. मैं खुशनसीब हूँ जो मैंने ये कॉन्ट्रैक्ट जीता और आज मैं यहाँ हूँ आप सबके सामने.”



पथ प्रदर्शक और संगीतकार राज महाजन
रॉक स्टार की खोज सीजन- 1 से भी मोक्ष म्यूजिक अपने तीन बेमिसाल सिंगर्स पहले ही मार्किट में उतार चुका है. अब सीजन 2 के अपने पहले विनर सचिन देव मिका (SDM) के बारे में कंपनी के एम.डी. और संगीतकार राज महाजन कहते हैं, रॉक स्टार की खोज बेहद सशक्त माध्यम है प्रतिभाओं को चुनने का, ऐसे लोग जो प्रतिभावान हैं, लेकिन उनके पास कोई मंच नहीं है जहाँ नाम के साथ पैसा भी कमायें. तो इस मंच के द्वारा शुरुआत से ही कलाकार के अन्दर छुपी प्रतिभा को तराशने का काम किया जाता, जिससे वह कमर्शियल फील्ड में आने के लिए तैयार हो जाए.





इस कमर्शियल फील्ड में कई चीज़े होती हैं जैसे कामयाब हस्तियों द्वारा एल्बम का विमोचन-पदार्पण, रहर्सल्स, ऑडियो-विडियो (गाने की रिकॉर्डिंग-गाने की शूटिंग), एल्बम का डिज़िटल रिलीज़, मीडिया इंटरव्यू, विजिट्स, परफॉरमेंस, शोज़ इत्यादि”. यानी कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद आने वाले पुरे पांच साल कंपनी सिर्फ आपको बनाने में लग जाती है. इसके अलावा सोशल, इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट के माध्यम से वैश्विक स्तर पर प्रमोशन और रिलीज़ करना शामिल रहता है. और इसके बदले कलाकार को देनी होती है सिर्फ अपनी कड़ी मेहनत, काम के प्रति निष्ठा. क्यूंकि मेरा ऐसा मानना है इन्ही के बल पर कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है.” रॉक स्टार की खोज सही मायनों में एक ऐसा रास्ता है जिसपर चलकर आप अपने लिए खुद कई नए रास्ते बना सकते हैं. इसी बारे में मिका कहते हैं अभी तो मैंने काम करना शुरू किया है, कई मंजिल तय करनी बाकी हैं, आसमां बहुत ऊँचा है लेकिन मैं एक दिन इसपर नाम ज़रूर लिखूंगा. मैं यहाँ राज सर के लिए भी कहना चाहूँगा दिल्ली जैसी जगह में किसी को इतना बड़ा मंच देना वाकई में बहुत बड़ी बात है. सर हमेशा एक बात कहते हैं कि अगर आप में कुछ करने का ज़ज्बा है और आप कलाकार हैं तो मैं आपको मंच दूंगा वाकई में जो वो कहते हैं उसे पूरा भी करते हैं. Hats Off Raj Sir.


हाल ही में हुए मिका के फोटोशूट से कुछ मस्ती के पल :










 सही पकड़े हैं सुनने के लिए नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक करें :
itunes पर download करने के लिए :
https://itunes.apple.com/in/album/sahi-pakde-hain-single/id1101126511?app=itunes&ign-mpt=uo%3D4


SoundCloud पर download करने के लिए :
https://soundcloud.com/musicmanoranjan/sets/sahi-pakde-hain-1


Gaana पर सुनने के लिए :
http://gaana.com/album/sahi-pakde-hain-punjabi-2016


Gaana24.com पर सुनने के लिए :
http://gaana24.com/Punjabi/Album/Sahi-Pakde-Hain


साथ ही यूटयूब पर इसके विडियो का मज़ा लेने के लिए क्लिक करें नीचे गिये लिंक पर
https://www.youtube.com/watch?v=m5oDqRVmSDw

No comments:

Post a Comment