नए रूप में ऑडियंस के लिए पेश है ‘तू ही तू है’, रोमांस में डाला रैप का तड़का

संगीत जगत में क्रांति को तैयार राज महाजन


किसी ने क्या खूब कहा है, ‘असली असली होता है और नकली नकली’. हमेशा असल ही नकल से प्यारा होता है. लेकिन कई बार नकल भी मन को भा जाती है बशर्ते नकल असल से ज्यादा बढ़कर हो. नकल करने में दिमाग के इस्तेमाल किया गया हो. बिल्कुल यही बात हम मोक्ष म्यूजिक के गाने “तू ही तू है” के लिए भी कह सकते हैं. इस बार मोक्ष म्यूजिक लाया है लव ट्रैक लेकिन नए फ्लेवर में. ‘प्यार का इमोशन रैप के तड़के के साथ’. इससे पहले मार्किट में इसका ओरिजिनल ट्रैक आप सुन चुके हैं जिसे गाया था प्रियतांश ने. किसी मेलोडीयस गाने में रैप का तड़का शायद पहली बार आपको देखने को मिलेगा. जिसे गाया है हरदिल अजीज़ डायमंड ने और इसमें उनका साथ निभाया है रैपर बॉब राय्म्स ने. हमेशा लीग से हटकर काम करने वाले राज महाजन ने इस बार भी एक एक्सपेरिमेंट किया है अपने गाने और म्यूजिक के साथ जो लव बर्ड्स के साथ-साथ यंग जनरेशन को काफी पसंद आएगा. जितना पावरफुल इसका म्यूजिक है उतना ही दमदार इसका विडियो भी होगा, ऐसी ही उम्मीद की जा रही है.



'तू ही तू है' के सेट से सिंगर डायमंड के साथ डांस ट्रुप 
यह गाना अपने आप कई दिलचस्प बाते समेटे हुए है, इसके सिंगर डायमंड का पहली बार एक्ट करना. इससे पहले भी डायमंड कई गानों में एक सोलो एक्टर के तौर पर एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं लेकिन इस बार एक कपल के तौर पर पहली बार एक्टिंग करने जा रहे हैं. अपने इसी एक्सपीरियंस के बारे में डायमंड कहते हैं, 'वैसे तो मुझे सिंगिंग करना ही आता है और अच्छा भी लगता है ये कैमरे के मेरा पहला एक्सपीरियंस था किसी लड़की के साथ एक्ट करना और मेरे शर्मीले नेचर की वजह से मैं काफी नर्वस था, लेकिन ट्विंकल ने अच्छा सपोर्ट किया, लगा ही नहीं हम पहली बार साथ में काम कर रहे हैं. इस बार इसमें आपको मेरे डांसिंग मूव्स भी देखने को मिलेंगे. इस गाने को आप मेरा डांस डेब्यू सोंग भी कह सकते हैं. कुल मिलाकर मैंने सेट पर खूब मस्ती की'.

  
अटेंशन ऑफ़ 'तू ही तू है' मॉडल ट्विंकल
इस गाने में आपको डायमंड एक नहीं बल्कि तीन-तीन फील्ड में अपने हाथ अजमाते नज़र आयेंगे (सिंगिंग, एक्टिंग, डांसिंग). वहीँ इसी गाने एक्टिंग में  अपना डेब्यू करने वाली ट्विंकल कहती हैं, 'मुझे बहुत मज़ा आया शूट के दौरान. वैसे मैंने कभी एक्टिंग नहीं की, मेरा भी फर्स्ट एक्सपीरियंस है, ये एक्टिंग फील्ड मेरे लिए एकदम नया है. हो सकता है काफी गलतियाँ भी रही हों, लेकिन उम्मीद है करते–करते सीख जाउंगी. मैं राज सर के बारे में भी कुछ कहना चाहती हूँ राज सर एक ट्रू पर्सन हैं, नये आर्टिस्ट को मौका देने के उनके इस कांसेप्ट से हम जैसे न्यूकमर्स को काफी फायेदा होता है. मोक्ष म्यूजिक अच्छा प्लेटफार्म है और यही चाहती हूँ कि आगे भी मैं कम्पनी के साथ जुड़ी रहूँ. थैंक्यू सर'.




वहीँ अपने में एक और खासियत समेटे हुए ये गाना (तू ही तू है) बहुत जल्द आपकी नज़रों के सामने होगा. इस गाने से सिर्फ डायमंड और ट्विंकल ही डेब्यू नहीं कर रहे बल्कि कानपुर से आये डांस ट्रुप का भी इसी गाने से कमर्शियल फील्ड में डेब्यू होने जा रहा है. इस डांस ट्रुप ने गाने को बहुत ही बेहतर तरीके से निभाया है. Ssmarty Crew’ नाम के इस ग्रुप में हर कोई एक खास तरीके का डांस परफॉर्म करने में माहिर है जो इस गाने बखूबी देखने को मिलेगा.


कवि-लेखक-संगीतकार-कलाकार-प्रोडूसर-मेंटर राज महाजन
तू ही तू है-कवर अपने ही पुराने रूप से हर तरीके बेहतर और दिलचस्प होगा. ऐसा मानना है मोक्ष म्यूजिक के एम.डी. और संगीतकार राज महाजन का. राज के मुताबिक ये गाना हमारे सभी गानों से ख़ास और दिलचस्प रहेगा. इसमें आपको डायमंड के और भी कई रूप देखने को मिलेंगे. हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है की हम कुछ नया और अलग पेश करे अपने ऑडियंस को जिसे हमेशा याद रखा जा सके. और भी बहुत कुछ ख़ास है इस गाने में जिसके लिए आपको इसके रिलीज़ का इंतजार करना होगा. एक लव सोंग को कितने बेहतर तरीके से बदला गया है आज के नये कलेवर में, इसका इंतजार हम सभी को है. इससे एक बात और साफ होती है अगर पुरानी चीज़ों को हमेशा नया रखना है तो उसे आज के रंग-रूप में ढालना होगा. राज का ये क़दम संगीत जगत में एक नई क्रांति का सूचक हो सकता है.




तू ही तू है-कवर' को अपने फ़ोन पर लगाने के लिए नीचे दिए गए तरीके अपनाएँ:




itunes पर download करने के लिए :
https://itunes.apple.com/in/album/tu-hi-tu-hai-cover-version/id1071855012?app=itunes&ign-mpt=uo%3D4


Saavn पर सुनने के लिए :
http://www.saavn.com/s/album/hindi/Tu-Hi-Tu-Hai-Cover-2015/gyCVsqiGM-k_


SoundCloud पर download करने के लिए :
https://soundcloud.com/musicmanoranjan/sets/tu-hi-tu-hai-cover


Hungama पर download करने के लिए :
http://www.hungama.com/#/music/album-tu-hi-tu-hai-cover-songs/16964584


Gaana24.com पर सुनने के लिए :
http://gaana24.com/Hindi/Album/Tu-Hi-Tu-Hai-Cover



शूट के दौरान क्लिक किये गए 'तू ही तू है' के कुछ कैंडिड मोमेंट











'

No comments:

Post a Comment