नए धमाकेदार कहानी लिए करने को बेकरार राज का ‘बावरापन’, बावरेपन की कहानी बयाँ करता A Trip To Shimla

न्यू कमर्स के लिए लकी मोक्ष म्यूजिक का दरवाज़ा

ज़रा सोचिये सुबह आंख खुले तो सामने दूर ऊँचे-ऊँचे पहाड़, पहाड़ों से झांकता सूरज, ज़रा सा आगे आओ तो लम्बे-लम्बे पेड़ और पैरों की नीचे घास का मैदान, इससे बेहतर नज़ारा कोई हो ही नहीं सकता दिन की शुरुआत करने के लिए. खैर ये सब यहाँ कहाँ. बात हो रही शिमला की हसीन वादियों की और इन हसीन वादियों में आपको काम के साथ-साथ सैर करने को मिले तो क्या कहने. ऐसी जगह पर किसका जाने का मन नहीं होगा. इन्हीं खूबसूरत वादियों में फिल्माया गाया मोक्ष म्यूजिक का आने वाला गाना “बावरापन” कुछ तो है. सिंगर डायमंड की आवाज़ और इस लोकेशन ने इस गाने को जैसे ‘जिन्दा’ ही कर दिया हो. वैसे तो डायमंड एक सिंगर हैं लेकिन आजकल वह अपने गानों में खुद ही एक्टिंग करते नज़र आ रहे हैं. हाल फ़िलहाल में लगभग सभी गानों में अपनी आवाज़ का करिश्मा टो दिखाया ही साथ ही एक्टिंग में भी हाथ दो-चार कर ही लिए. चाहे बात हो ब्लॉक बस्टर गाने ‘सोचा न था ज़िन्दगी की’, प्यार में डूबे दो दिलों की कहानी लिए ‘तू ही तू की’ और या फिर अनोखी प्रेम कहानी खुद में समेटे ‘बावरापन’ की. 





घास के मैदान पर चहल कदमी करते एक्टर्स 
ये कहना ग़लत नहीं होगा, डायमंड अब वर्सटाइल होने लगे हैं. इस बारे में राज महाजन (डायमंड को लांच करने वाले संगीतकार) कहते हैं, आजकल जहाँ भी नज़र घुमाए ऐसा ही देखने को मिलता है सिंगर ही एक्टिंग करते नज़र आ रहे हैं, इसके पीछे एक कारण ये भी हो सकता है सिंगर अपने गाये गाने को अच्छी तरह से समझ लेता है, गाने के उतार-चढ़ाव को जानता है जिससे वो गाने को अच्छी तरह से निभा सकता है. यह देखकर अच्छा भी लगता है अब कोई भी क्षेत्र बंधा हुआ नहीं है. हर जगह हम बहुत कुछ कर सकते हैं और मेरा तो हमेशा से यही मानना है कि, हमें कुछ न कुछ नया करते रहना चाहिए. डायमंड गाता भी अच्छा है और उम्मीद करता हूँ एक्टिंग भी अच्छी करे ताकि ऑडियंस और उसके चाहने वालों को ये रूप भी पसंद आये.”


इस बार एकदम न्यू कांसेप्ट लेकर आये विडियो डायरेक्टर कमल ने इस विडियो को लेकर अपने अनुभवों को शेयर करते हुए कहा, इस बार काम काफी अच्छा रहा, काम के साथ-साथ ट्रिप भी हो गयी. यूं कह लीजिये, A Trip to Shimla में हमने काम भी किया और मस्ती भी. उम्मीद करता हूँ आपको बहुत पसंद आएगा. गाने के बोल काफी अच्छे हैं. इसे आज के युवा को देखकर लिखा गया है. मेरी भी यही कोशिश रही है इसका विडियो भी आपको खूब पसंद आएगा. मैं भी कोशिश यही रहती है कुछ न्य करूँ. यहाँ राज सर का थैंक यू करता हूँ जो हमेशा ऐसे गाने बनाते हैं जिनमें कुछ ऐसा फैक्टर होता है कि नए कांसेप्ट अपने आप दिमाग में आने लगते हैं. 


प्यार में अठखेलियाँ करते डायमंड और स्वाति 
वहीँ इसमें काम करने वाले दोनों कलाकारों (डायमंड और स्वाति सिंह) का भी यही मानना है. स्वाति बताती हैं, मैंने पहले भी मोक्ष म्यूजिक के बहुत सारे म्यूजिक एलबम्स देखे हैं. मैं उन विडियो को देखकर सोचा करती थी कैसे एप्रोच करूँ, मैंने एक बात भी सुनी है ये कंपनी हर आर्टिस्ट के लिए लकी है, यही वजह रही मैं मौके की तलाश में थी. डायमंड ने मुझे इस बारे में बताया और आज मेरा गाना बावरापन बनकर तैयार है जो बहुत जल्द आप सभी के सामने होगा. यकीं मानिये जितना मज़ा हम लोगों को इस जुड़कर आया, उससे कहीं ज़्यादा आपको देखने में आयेगा. “थैंक यू” राज जी आप वाकई में टैलेंट की कद्र करना जानते हैं. वही सिंगर डायमंड इस गाने को लेकर काफी जोश में नज़र में आये, उनके मुताबिक 'बावरापन' में उन्हें सबसे ज़्यादा मज़ा आया शूट करते हुए. दो चीज़े इसमें बेहद ख़ास हैं. पहला इसका कांसेप्ट और दूसरा इसकी लोकेशन.


अपने अंदर कई रोमांटिक लम्हों को समेटे ये गाना बहुत जल्द होगा आपके सामने. फ़िलहाल इसका ऑडियो मार्किट को हिलाने के लिए काफी है. जिसे गाया है डायमंड ने, संगीत दिया है राज महाजन ने और लिखा है किशोर सिन्हा ने. जितना इसका ऑडियो जीवंत है उससे भी कई गुना इसका विडियो जीवंत होगा जो अपने में कैद किये होगा प्यार की अनोखी कहानी जो उम्र के हर फर्क को मिटा देगी.





इस अनोखी कहानी को अपनी कहानी बनाने के लिए नीचे दिए गए तरीकों में से कोई एक चुनें:







itunes पर download करने के लिए :
https://itunes.apple.com/in/album/bawrapan-single/id1107513917?app=itunes&ign-mpt=uo%3D4



Saavn पर सुनने के लिए :
http://www.saavn.com/p/album/hindi/Bawrapan-2016/y-ZDDGJfLdI_



SoundCloud पर download करने के लिए :
https://soundcloud.com/musicmanoranjan/sets/bawrapan



Hungama पर download करने के लिए :
http://www.hungama.com/#/music/album-bawrapan-songs/18131943



Gaana24.com पर सुनने के लिए :
http://gaana24.com/Hindi/Album/Bawrapan






एल्बम से लिए कुछ खास लम्हें आपके लिए :







No comments:

Post a Comment