सूर्य देवता से प्रकोप से टक्कर लेती मोक्ष म्यूजिक की टीम, तेज़ गर्मी में शूट करने पहुंची ‘दमादम मस्त कलंदर’

कड़कती धुप में निखरा ‘दमादम मस्त कलंदर’



'दमादम मस्त कलंदर अली दा पहला नम्बर', मोक्ष म्यूजिक की ही एक और पेशकश लेकिन इस बार नए फ्लेवर, नई आवाज़ और नए बोल के साथ. इस बार राज महाजन और सचिन देव मिक्का (SDM) की जोड़ी ने एक बेजोड़ जायके में बनाया है ‘दमादम मस्त कलंदर’.  एक ही कम्पनी के दो गाने बाज़ार में आने से ऐसा माना जा रहा है, कॉम्पिटीशन का लेवल किसी अलग ही आयाम पर जाने वाला है. इस बार ‘दमादम मस्त कलंदर’ का स्तर सभी रिकार्ड्स तोड़ता हुआ जान पड़ता है, इसे गाया है सचिन देव मिका (SDM) ने और अपने रैप से इसे हॉट-हैपनिंग बनाया बॉब राय्म्स ने. इससे पहले भी बॉब राय्म्स दमादम मस्त कलंदर में रैप गाकर सुर्खियाँ बटोर चुके हैं. इस बार भी आपको रैप उन्हीं की आवाज़ में मिलेगा, लेकिन नए शब्दों के साथ. इसका ऑडियो पहले ही मार्किट में अपनी जगह पकड़ चुका है. संगीत जगत पूरी तरह से रचनात्मक कार्यों से पटा पड़ा है इसका अंदाज़ा ‘दमादम’ गाने को देखकर लगाया जा सकता है. 


म्यूजिक वर्ल्ड में दमादम मस्त कलंदर कई सिंगर्स की आवाज़ में रिलीज़ हो चुका है. हर बार मार्किट में एक नया दमादम होता है नया खोल ओढ़े. संगीत जगत के लगभग सभी बड़े दिग्गज सिंगर दमादम को गाकर ऑडियंस का दिल चुके हैं. मोक्ष म्यूजिक भी इससे पहले मिस चेतना की आवाज़ में अपना एक फ्लेवर मार्किट में दे चुका है. अब नये एक्सपेरिमेंट की बारी है. सचिन देव मिका की आवाज़ में गाया ये गाना अभी से ही लोगों के जुबां पर छाने लगा है और ऑडियंस की इसी पसंद के चलते अब इसका विडियो भी बहुत जल्द मार्किट में आने वाला है. हाल ही में दिल्ली की बहुचर्चित जगहों पर इसे फिल्माया गाया. मोक्ष म्यूजिक और राज महाजन का हमेशा सा यही उद्देश्य रहा है ऑडियंस को सबसे बेहतर चीज़ दी जाए क्यूंकि किसी भी चीज़ को हिट कराने वाली ऑडियंस ही है. उन्हें जितना बेहतर और अच्छा दिया जाएगा, उतनी ही उनकी पसंद बढ़ती जायेगी. ऑडियंस को सर्वे-सर्वा मानने वाले राज महाजन इस बार भी लाये हैं ‘दमादम’, लेकिन बदले हुए रूप में. एक गैंगस्टर की ज़िन्दगी पर बना यह विडियो सीधे आपके दिलों-दिमाग तक पहुंचेगा. एक बेहतरीन कांसेप्ट के साथ, मजेदार आवाज़ में दावे से कह सकते हैं आपको जरुर पसंद आयेगा.

तेज़ गर्मी और दिन के अत्याधिक तापमान में इसे फिल्माया गाया है, सभी कलाकारों ने अपना बेहतर इस विडियो को दिया है. दमादम मस्त कलंदर आपको और भी ख़ास नज़र आएगा इसमें आप पहली बार सचिन देव मिका को एक गैंगस्टर की ज़िन्दगी जीते हुए दिखेंगे. इसे आप मिका का एक्टिंग में डेब्यू भी कह सकते हैं. हालांकि मिका को आप इससे पहले भी ‘सही पकडें हैं’ में देख चुके हैं. मिका का साथ दिया है रैपर बॉब राय्म्स ने और अपनी एक्टिंग से विडियो में जान डाली है जोरावर सिंह ने यानि अश्वनी मोहन ने. जो इस विडियो में बेहद अहम भूमिका में नज़र आयेंगे. अश्वनी उर्फ़ जोरावर सिंह को आप कई बॉलीवुड फिल्मों में देख चुके हैं, जैसे ‘हमारा दिल आपके पास है’, ‘बस इतना सा ख़्वाब है’, ‘फितूर’, इंक़लाब में किया इनका जोरावर सिंह का रोल तो दर्शक आज तक नहीं भूल पाए हैं. इतना ही नहीं फिल्मों के अलावा कई म्यूजिक विडियो में अपनी उम्दा एक्टिंग के जलवे दिखा चुके हैं. अपने दमादम के अनुभवों के बारे में अश्वनी मोहन (जोरावर सिंह) कहते हैं, वैसे तो मैं टेक्सटाइल फोटोग्राफर हूँ लेकिनापने शौक के चलते इस लाइन से जुड़ गया और काफी काम भी कर चुका हूँ. मैंने हर तरह के रोल किये है लेकिन दमादम में मुझे पहली बार एक गेंगस्टर बनने का मौका मिला. सबसे ज्यादा मज़ा आया फाइटिंग सीन शूट करने में आया. बहुत मेहनत लगी इसे करने में बस अब रिलीज़ का इंतजार है. यहाँ मैं राज जी के बारे में कहना चाहूँगा जैसा की यह बात सब जानते हैं राज जी न्यू टैलेंट को प्रमोट करते हैं, उसे प्लेटफार्म देते हैं, यहाँ आकर मुझे भी ऐसा ही लगा जैसे मैं फिर से नया हो गया हूँ. थैंक यू राज जी, आपने मुझे मोक्ष म्यूजिक और दमादम जैसे प्रोजेक्ट से जुड़ने का मौका दिया.  

तपती गर्मी में शूट करने वाले विडियो डायरेक्टर देव का कुछ अलग ही कहना था, देव एक इंसिडेंट को याद करते हुए कहते हैं, हम एक फाइटिंग सीन शूट कर रहे थे, उसमें जोरावर मिका पर लात–घूंसे बरसाता है, लोगों को ऐसा लगा की सच में लड़ाई हो गयी और सभी आ गए बीच-बचाव के लिए. इस सीन को शूट करने में काफी दिक्कत आई लेकिन सीन बहुत बढ़िया हुआ. सभी ने काफी मेहनत भी की है. पहली बार एक्टिंग करने वाले मिका ने (जो एक सिंगर हैं) बहुत बढ़िया काम किया है. हर सीन एकदम रियल लग रहा था.


वहीँ इस बारे में रैपर बॉब राय्म्स का कहना है, काफी अच्छी कहानी है इस गाने की. मुझे बहुत अच्छा लगा इसका हिस्सा बनकर. इसमें मैंने रैप तो किया ही है साथ ही में एक बेहद जरूरी रोल भी निभाया है जो इसकी कहानी के लिहाज़ से काफी अहम है. रचनात्मकता को हमेशा प्राथमिकता देने वाले राज महाजन कहते हैं, राज के मुताबिक “अगर हमें कुछ नया करना है तो उसके लिए हमें दिमाग से सोचने की जगह दिल से सोचना होगा.  इस बार आपको इस गाने में ऐसा ही कुछ देखने को मिलेगा. सभी कलाकारों ने काफी मेहनत की है. बस अब इंतजार है इसके रिलीज़ का”.

अपने अंदर ग्रे शेड लिए ये गाना समाज की बुराई को दिखाता है, लेकिन सकारात्मक ढंग से. बुराई को समाज से खत्म करना ज़रूरी है लेकिन भावनात्मक तरीके से. ऐसा ही मानती हैं मेघा वर्मा (क्रिएटिव हेड–मोक्ष म्यूजिक), बिलकुल समाज में फैली गंदगी को दिखाना जरुरी है लेकिन गंदे और भद्दे रस्ते से नहीं.भावनाओं के रस्ते से और दमादम हमारी एक ऐसी ही कोशिश है. सभी ने बहुत बढ़िया काम किया हैं. मोक्ष म्यूजिक की पूरी टीमबधाई की पात्र है इतनी तपती धुप में भी अपने काम को अंजाम तक पहुँचाया. हमारी यह कोशिश आपको कितनी पसंद आती है ये देखना दिलचस्प रहेगा.


ज़रा गौर फरमाए विडियो से लिए गए कुछ और दृश्यों पर:















































इस गाने को अपनी कॉलर टियून बनाने के लिए अपनाए ये तरीके:





itunes पर download करने के लिए :
https://itunes.apple.com/in/album/duma-dum-mast-qalandar-feat./id1111166868



Saavn पर सुनने के लिए :
http://www.saavn.com/s/album/hindi/Duma-Dum-Mast-Qalandar-2016/zJRA53Xe3Sg_



Gaana पर सुनने के लिए :
http://gaana.com/album/duma-dum-mast-qalandar



SoundCloud पर download करने के लिए :
https://soundcloud.com/musicmanoranjan/sets/duma-dum-mast-qalandar




Hungama पर download करने के लिए :
http://www.hungama.com/#/music/album-duma-dum-mast-qalandar-songs/18241044




Gaana24.com पर सुनने के लिए :
http://gaana24.com/Hindi/Album/Duma-Dum-Mast-Qalandar




No comments:

Post a Comment