‘राह्गीरी डे’ पर मोक्ष म्युज़िक के संगीत पर कमिश्नर मुक्तेश चंदर का बांसुरी वादन

मूसलाधार बारिश में भी हुई संगीतमय सुबह  

दर्शकों का अभिवादन करते संगीतकार राज महाजन के साथ
मुक्तेश चंदर 
 राह्गीरी दिवस की पहली वर्षगाँठ बहुत ही अनूठी रही और इस वर्षगाँठ पर कनाट प्लेस पर  राह्गीरी काफी कुछ अलग था. राजधानी में भरपूर बारिश के बावजूद राह्गीरी दिवस पर लोगों की भरपूर भीड़ थी. रिमझिम बारिश में लोगों ने खड़े होकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के कमिश्नर का बांसुरी वादन सुना. संगीतकार और मोक्ष म्युज़िक कम्पनी की मैनेजिंग डायरेक्टर राज महाजन और वाईस-प्रेसिडेंट अश्वनी राजपूत भी मुक्तेश चंदर के साथ मंच पर मौजूद थे. जब संगीत के दो दिग्गज स्टेज पर मौजू थे, तो भरपूर बारिश भी श्रोताओं के जज्बे को संगीत सुनने से रोक नहीं सकी. सभी लोगो ने मुक्तेश चंदर और राज महाजन का संगीत अंत तक मौन होकर सुना और और लोग सम्मोहित होकर बांसुरी वादन सुन रहे थे. अपनी परफॉरमेंस से पहले कमिश्नर मुक्तेश चंदर ने राज महाजन का परिचय करवाया और बताया की ‘वन्दे मातरम्’ का संगीत मोक्ष म्युज़िक के माध्यम से संगीतकार जोड़ी राज-रमेश ने बनाया है. जब उन्होंने ‘वन्दे मातरम्’ को बजाना शुरू किया तो पूरा माहौल देशभक्ति के माहौल में ढल गया. गाने के अंत में राज महाजन ने माईक पर जब श्रोताओं से वन्दे मातरम् का नारा लगवाया तो माहौल देखने लायक था. 


संगीतकार राज महाजन की धुन पर बांसुरी बजाते
 कमिश्नर (ट्रैफिक, दिल्ली पुलिस) मुक्तेश चंदर 
इस अवसर पर संगीतकार राज महाजन ने कहा, “जब मुक्तेश जी का राह्गीरी पर परफॉर्म करने के लिए मुझे फ़ोन आया तो मैं बहुत ही उत्साहित था. राह्गीरी का मेरा यह पहला अनुभव है और मैं यहाँ पर आकर बहुत खुश हूँ. मैं मुक्तेश जी का बहुत आभारी हूँ उन्होंने मुझे इतना अच्छा अनुभव करवाया” इसके अलावा राज ने अपने आगामी टॉक शो ‘म्युज़िक, मस्ती विद राज महाजन’ के बारे में भी बताया. 

यह टॉक शो 26 जुलाई से टीवी पर शुरू होने जा रहा है.जिसमें एंकरिंग करते नज़र आयेंगे खुद राज महाजन. गौरतलब है कि, दिल्ली में ‘ राह्गीरी दिवस’ शुरू करने का श्रेय मुक्तेश चंदर को जाता है. तो इस बार काफी कुछ अलग था इस बार का राह्गीरी डे.








No comments:

Post a Comment